पीएचडी डिग्रीधारी महिला सब्जी विक्रेता ने निगम अधिकारियों को धाराप्रवाह अंग्रेजी में लताड़ा

0

सब्जी विक्रेता डॉ रायसा अंसारी ने सब्जियों के ठेले हटाने का किया विरोध, आरोप लगाया कि नगर निगम अधिकारी सब्जी विक्रेताओं को परेशान कर रहे हैं

इंदौर : पीएचडी डिग्रीधारी महिला सब्जी विक्रेता ने निगम अधिकारियों को धाराप्रवाह अंग्रेजी में लताड़ा, देखें VIDEO

इंदौर में एक सब्जी विक्रेता डॉ रायसा अंसारी ने सब्जियों के ठेले को हटाने के लिए नगर निगम के अधिकारियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. धाराप्रवाह अंग्रेजी में बोलते हुए, उन्होंने आरोप लगाया कि नगर निगम अधिकारी सब्जी विक्रेताओं को परेशान कर रहे हैं. इस महिला ने बाद में दावा किया कि उन्होंने इंदौर में देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से पीएचडी (PhD) की है.
      
मालवा मिल चौराहे पर डॉ रईसा अंसारी ने प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल उठाए. वायरल वीडियो में उन्होंने कहा हम लोग क्या करें, प्रधानमंत्री या कलेक्टर के घर जाकर मर जाएं या निगम के गले पड़ें? अफसर उसकी बात सुनते ही रह गए. निगम के ठेले हटाने की कार्रवाई का विरोध करते हुए डॉ रईसा ने कहा- सब्जी बेचना उसका पुश्तैनी काम है.

उन्होंने कहा कि ”हम यहां 65 साल से फल-सब्जी का कारोबार कर रहे हैं. अचानक आकर कोई हमें कैसे भगा सकता है. कभी कहते हैं, लेफ्ट, कभी कहते हैं राइट, परेशान हो गए हैं. बार-बार कहते हैं यहां से जाओ. हर फल और सब्जी वाले के परिवार में 25 से 27 लोग हैं, उनका भरण पोषण कैसे करें? कई दिनों से पानी पीकर सो रहे हैं. किसी प्रकार की आमदनी नहीं हो रही. करें तो क्या करें?”

यह पूछने पर कि उन्होंने बेहतर नौकरी का विकल्प क्यों नहीं चुना, उन्होंने जवाब दिया “पहला सवाल यह है कि मुझे काम कौन देगा. मुसलमानों से कोरोनो वायरस उत्पन्न होने वाली धारणा अब आम हो गई है. क्योंकि मेरा नाम रायसा अंसारी है, कोई कॉलेज या शोध संस्थान मुझे नौकरी देने के लिए तैयार नहीं है.”

Leave a Reply