दिसंबर 2022 में आएगी अवतार-2

0
‘अवतार’ समेत हॉलीवुड की कई बड़ी फिल्म फ्रेंचाइजियों के सीक्वल्स की रिलीज आगे बढ़ी

कोरोनावायरस महामारी का असर साल 2009 में आई सुपरहिट हॉलीवुड फिल्म ‘अवतार’ के सीक्वल समेत अन्य कई फिल्मों के सीक्वल की रिलीज पर भी पड़ा है। डिज्नी स्टूडियो ने हाल ही में घोषणा करते हुए बताया कि इस वजह से अवतार और स्टार वार्स जैसी फिल्मों के सीक्वल्स को एक साल के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। इसके साथ ही स्टूडियो ने ‘मुलान’ जैसी बड़े बजट की फिल्म की रिलीज को भी अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है। 

Avatar 2 Poster | Avatar movie, Avatar 2 full movie, Full movies
Avatar Logo

डिज्नी के मुताबिक फिल्म ‘अवतार-2’ अब दिसंबर 2021 की बजाए दिसंबर 2022 में रिलीज होगी, वहीं ‘स्टार वार्स’ का दसवां सीक्वल दिसंबर 2022 की जगह दिसंबर 2023 में आएगा। वहीं ‘अवतार’ के अन्य सीक्वल्स की बात करें तो वे 2024, 2026 और 2028 में आएंगे और ‘स्टार वार्स’ के 2025 और 2027 में रिलीज होंगे।

Avatar 2' first shot pic out as production resumes shooting in New ...

इस फिल्म बाकी सीक्वल्स भी एक-दो साल के अंतराल से दिसंबर में रिलीज होने थे। इस बारे में फिल्म के निर्देशक जेम्स कैमरुन ने रिलीज में देरी होने को लेकर ट्विटर पर एक बयान जारी करते हुए बताया कि महामारी की वजह से वर्चुअल प्रोडक्शन वर्क पर असर पड़ रहा है।

फिल्मों की रिलीज टलने को लेकर वाल्ट डिज्नी स्टूडियोज के प्रवक्ता ने एक बयान जारी करते हुए कहा, ‘इस वैश्विक स्वास्थ्य संकट के दौरान बात जब ये होती है कि हम फिल्मों को किस तरह रिलीज करेंगे, तो पिछले कुछ महीनों में यह स्पष्ट हो गया है पत्थर पर कुछ भी तय नहीं किया जा सकता, और इसके साथ ही आज हम फिल्म ‘मुलान’ को रिलीज करने की योजना को रोक रहे हैं क्योंकि हमने ये आकलन किया है कि हम इस फिल्म को दर्शकों तक सबसे प्रभावी रूप में कैसे ला सकते हैं।’

Leave a Reply