वेस्टइंडीज-इंग्लैंड मैनचेस्टर टेस्ट कल से

0
32 साल बाद विंडीज के पास इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का मौका; नस्लीय टिप्पणियों से आहत जोफ्रा आर्चर मैच से बाहर रह सकते हैं
  • वेस्टइंडीज ने पहला मैच 4 विकेट और इंग्लैंड ने दूसरा टेस्ट 113 रन से जीता, 3 टेस्ट की सीरीज 1-1 से बराबरी पर
  • इससे पहले वेस्टइंडीज ने 1988 में इंग्लिश टीम को उसी के घर में 5 टेस्ट की सीरीज में 4-0 से हराया था
  • मैनचेस्टर टेस्ट भारतीय समयानुसार शुक्रवार दोपहर 3.30 बजे से, लाइव ब्रॉडकास्टिंग सोनी सिक्स पर
ENG v WI 2020: The Rose Bowl Southampton, pitch report and weather ...

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 टेस्ट की सीरीज का आखिरी मुकाबला मैनचेस्टर में शुक्रवार से खेला जाएगा। वेस्टइंडीज के पास यह मैच जीतकर इंग्लैंड में 32 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है। इससे पहले विंडीज टीम ने 1988 में इंग्लिश टीम को उसी के घर में 5 टेस्ट की सीरीज में 4-0 से हराया था।

कोरोना के बीच खेली जा रही यह सीरीज दोनों टीमों के बीच 1-1 से बराबरी पर है। सीरीज के पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से जीत दर्ज की थी। जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड ने शानदार खेल दिखाया और विंडीज को 113 रन से हराकर सीरीज बराबर कर दी।

ENG Vs WI, 1st Test, Day 2: West Indies On Top, England 106/5 At Lunch

आर्चर पर आइसोलेशन के दौरान नस्लीय टिप्पणियां की गईं
वहीं, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चरी इस मैच से बाहर रह सकते हैं। आर्चर को बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया था। उन्हें 5 दिन आइसोलेशन में भी रखा गया था। इस दौरान सोशल मीडिया पर लोगों ने उन पर रंगभेद को लेकर नस्लीय टिप्पणियां की थी। इसे वे काफी आहत हुए और उनका मनोबल भी टूट सा गया है।

हेड-टू-हेड
इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 159 टेस्ट खेले गए हैं। इनमें से इंग्लैंड ने 50 टेस्ट जीते, 58 में हार मिली और 51 मैच ड्रॉ रहे हैं। वहीं, इंग्लिश टीम ने घर में विंडीज से 88 में से 35 मुकाबले जीते और 31 में उसे हार मिली। जबकि 22 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं।

England vs West Indies 2020 LIVE Streaming in India: All you need ...

दोनों टीमें
वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), शेन डाउरिच (विकेटकीपर), जर्मेन ब्लैकवुड, नकरमाह बोनर, क्रैग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेस, राहीकेन कॉर्नवाल, केमर होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, शेनन गेब्रियल, रेमन रीफर और केमार रोच।

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, डॉमनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्रॉवल, जो डेनली, ओली पोप, डॉम सिबले और क्रिस वोक्स।

Leave a Reply