राज्य में मरीजों की संख्या 25 हजार के पार, भोपाल में आज फिर 190 कोरोना संक्रमित मिले

0
  • भोपाल में 10 दिन के लॉकडाउन के खिलाफ विधायक मसूद ने कहा- हम आंदोलन करेंगे
  • गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले- जो भी खिलाफ होगा, परिस्थितियों को देखकर निपटा जाएगा

कोरोना संक्रमण के बीच गुरुवार को प्रदेश की राजधानी भोपाल में 190 संदिग्धों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 25 हजार के पार पहुंच गई है। इधर, कैबिनेट मंत्री अरविंद भदौरिया भी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद राजधानी के चिरायु अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। बुधवार शाम तक संक्रमितों की संख्या 24842 थी। भोपाल में केस मिलने के बाद अब यह गुरुवार सुबह तक 25032 हो गई है। अभी इसमें दूसरे जिलों के मरीजों की संख्या नहीं है। प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर करीब साढ़े 7 हजार पहुंच गई है। 

Coronavirus state-wise tally April 18: Maharashtra tops death ...

इधर, सरकार ने राजधानी भोपाल में बुधवार को रिकॉर्ड तोड़ मरीज मिलने के बाद 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। लॉकडाउन 24 जुलाई को रात 8 बजे से लागू हो जाएगा। इस दौरान दवा, दूध और सब्जी ठेले वालों के साथ सरकारी राशन की दुकानें खुली रहेंगी। शेष सब कुछ बंद होगा। लोग भी अपने घरों से सिर्फ जरूरत पड़ने पर ही निकल सकेंगे। शहर से बाहर जाने और अंदर आने के लिए अब ई-पास बनवाना होगा। 

कोरोना अपडेट्स
मसूद ने प्रदर्शन की बात कही, गृह मंत्री बोले निपटेंगे
इधर, कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने लॉकडाउन को सरकार का एकतरफा फैसला बताते हुए विरोध करने की बात कही। उन्होंने कहा कि त्यौहार के समय में ऐसा निर्णय लिया जाना सही नहीं है। हम प्रदर्शन करेंगे। इस पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हर विषय पर राजनीति ठीक नहीं है। लोगों की जान पहली प्राथमिकता है। सरकार जो भी कर रही है, जनता के लिए कर रही है। सरकार त्यौहार और धर्म के आधार पर निर्णय नहीं लेती है। घर के अंदर परिवार के साथ त्यौहार मनाएं। लॉकडाउन के खिलाफ जो आंदोलन करेगा, परिस्थितियों को देखकर निपटा जाएगा।

Leave a Reply