भोपाल में नेहरू नगर, कोलार, बेरसिया, पुराना भोपाल सहित कई इलाके लॉकडाउन

0
  • नया आदेश 24 जुलाई तक के लिए, शनिवार-रविवार पहले ही है लॉकडाउन
  • अखबार बांटने की छूट रहेगी, दूध-किराना जैसे जरूरी सामान निगम सप्लाई करेगा
  • एसडीएम संक्रमण को देखते हुए अपने क्षेत्र में लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला ले सकेंगे

राजधानी में मंगलवार को 95 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। अब शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4867 पर पहुंच गई है। इधर, प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 25 इलाकों में 24 जुलाई तक लाॅकडाउन लागू करने का फैसला किया है। शहर में शनिवार और रविवार लॉकडाउन की व्यवस्था पहले ही लागू है। यानी अब इन इलाकों के लोगों को 26 जुलाई तक लॉकडाउन में ही रहना होगा। नए व्यवस्था के आदेश मंगलवार रात 8 बजे से प्रभावी हो गए हैं।

हालांकि लालघाटी, भेल, शिवाजी नगर सहित कुछ अन्य इलाकों में यह व्यवस्था गुरुवार रात से लागू होगी। अब एसडीएम अपने क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन पर निर्णय लेंगे। इसके अलावा शहर में रात 8 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। एडीएम सतीश कुमार एस ने बताया कि लॉकडाउन से शहर में 2 लाख आबादी कवर होगी। 

भेल के ये इलाके 23 से 29 तक बंद
भेल क्षेत्र के एसआरजी कैंपस, युगांतर कालोनी, रीगल टाउन, अवंतिका एवेन्यू, रीगल हाेम्स और रीगल कस्तूरी में 23 से 29 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा। लालघाटी क्षेत्र के ग्लोबस ग्रीन एकर में गुरुवार से लॉकडाउन रहेगा। इसके अलावा बैरसिया में हाट-बाजार भी नहीं लगेंगे।

अरेरा कॉलोनी, शिवाजी नगर के कुछ कमर्शियल क्षेत्र कल से लॉकडाउन

Lockdown will remain in 25 areas of Bhopal for five days, two lakh ...

नया भोपाल: अन्य किन क्षेत्रों में लॉकडाउन होगा, इस पर आज फैसला संभव

अरेरा कॉलोनी और शिवाजी नगर के कुछ कमर्शियल इलाकों में 23 जुलाई से लॉकडाउन रहेगा। हालांकि ये इलाके कौन से होंगे और वहां कब तक लॉकडाउन रहेगा, इस पर बुधवार को फैसला लिया जा सकता है। इसके अलावा कमला नगर में संपूर्ण क्षेत्र में लॉकडाउन लगाया गया है। बागसेवनिया क्षेत्र में बागसेवनिया थाने से लेकर बागसेवनिया बाजार व बस्ती, राजा भोज आर्केड तिराहा  से ओम नगर तिराहे तक संपूर्ण क्षेत्र में लॉकडाउन रहेगा।

पुराना भोपाल: मंगलवारा, हनुमानगंज सहित कई इलाकों में असर
कोतवाली, मंगलवारा और हनुमानगंज क्षेत्र में न्यू इतवारा रोड, जुमेराती, काजीपुरा, कुम्हारपुरा, लखेरापुरा, खजांची गली, लोहा बाजार, नूर महल रोड, इब्राहिमपुरा, चौक जैन मंदिर, गुर्जरपुरा, सिलावटपुरा में मंगलवार रात से लॉकडाउन लगा दिया गया।  लालघाटी क्षेत्र स्थित ग्लोबस ग्रीन एकर में गुरुवार से लॉकडाउन किया जाएगा। मंगलवार को जिला प्रशासन के अधिकारियों ने इस क्षेत्र का दौरा किया।

बैनर पर व्यापारियों के फोन नंबर रहेंगे, कॉल कर मंगाया जा सकता है सामान

  • किराना, दूध और अन्य जरूरी सामान की आपूर्ति नगर निगम करेगा।
  • क्षेत्र में बैनर लगाए जाएंगे जिसमें संबंधित व्यवसायियों के नंबर लिखे रहेंगे। इन 
  • नंबरों पर कॉल कर जरूरत का सामान मंगवाया जा सकता है। 
  • निगम के जोन और वार्ड प्रभारी से संपर्क कर सहायता मांगी जा सकती है।

सीधी बात : अविनाश लवानिया, कलेक्टर

संक्रमण बढ़ा तो और बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन का दायरा

Leave a Reply