भोपाल में एक दिन में सबसे ज्यादा मरीज मिलने का रिकॉर्ड टूटा

0
  • राजधानी में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 4834 हुआ, 31 इलाकों में करीब 2.5 आबादी घरों में कैद रहेगी
  • अवधपुरी के साथ ही टीटीनगर, कमलानगर, कोतवाली, बैरसिया और बागसेवनिया थाना क्षेत्र के हैं 31 इलाके
  • 196 कोरोना संक्रमित मिले, अवधपुरी की छह कालोनियों में कल से 7 दिन लॉकडाउन

राजधानी भोपाल में एक दिन के सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज मिलने का रिकॉर्ड टूट गया। बुधवार को यहां पर 196 कोरोना पॉजिटिव मिले। संक्रमण बढ़ने पर अवधपुरी थाना क्षेत्र की छह कालोनियों में 23 जुलाई को सुबह 8 बजे से 29 जुलाई की शाम को 8 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है।

इन छह कालोनियों को मिलाकर अब राजधानी में 31 इलाके पूरी तरह से लॉक कर दिए गए हैं। यहां पर करीब 2.5 आबादी घरों में कैद रहेगी। सभी इलाकों में केवल इमरजेंसी सेवाएं ही जारी रहेंगी। वहीं कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा है कि संक्रमण नहीं रुका तो लॉकडाउन और क्षेत्रों में भी बढ़ाएंगे।

24 जुलाई तक के लिए शहर के 25 इलाके सील

इसके पहले मंगलवार को राजधानी के टीटीनगर, कमलानगर, कोतवाली, बैरसिया और बागसेवनिया थाना क्षेत्र के 25 इलाकों को सील किया गया था। ये इलाके 24 जुलाई यानि शुक्रवार तक लॉकडाउन रहेंगे। शनिवार और रविवार को प्रदेश में पूर्व लॉकडाउन है ही। ऐसे में 26 तक लॉक किया गया है। वहीं अवधपुरी के की कालोनियों युगांतर कालोनी, रीगल टाउन, अवंतिका, रीगल होम्स और रीगल कस्तूरी कालोनी को एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन किया गया है।

इन इलाकों में मिले संक्रमित
बुधवार को मिली रिपोर्ट में चार इमली से एक महिला, 12 नंबर स्टॉप कुशाभाऊ ठाकरे कालोनी से 2, बरखेड़ी स्थित डी-मार्ट से एक महिला कर्मचारी, ओल्ड जेल कंपाउंड परिसर से एक जवान, गुप्ता कालोनी आनंद नगर से एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। राजेन्द्र नगर कोच फैक्ट्री से एक, मरघटिया मन्दिर से एक महिला, आरटीओ ऑफिस शाहजहानाबाद से एक, साकेत नगर से दो, गांधी मेडिकल कालेज से एक, अरेरा कालोनी से तीन, चंदूखेड़ी से चार, प्रोफेसर कालोनी से तीन, पुलिस स्टेशन शाहजहानाबाद से एक जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

कलेक्टर लवानिया और डीआईजी वली बागसेवनिया पहुंचे

बुधवार को सुबह कलेक्टर अविनाश लवानिया और डीआईजी इरशाद वली ने बाग सेवनिया क्षेत्र की स्थिति का जायजा लिया। दोनों अधिकारियों ने शहर के अन्य क्षेत्रों का भी भ्रमण किया। दोनों अधिकारी दल बल के साथ पहुंचे और लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए मैदानी अमले को हिदायत दी। बाग सेवनिया में कोरोना के प्रकरण बढ़ने के कारण कल से ‘टोटल लॉकडाउन’ लागू किया गया है। फिलहाल यह रविवार तक रहेगा और आगे की स्थिति के लिए समीक्षा के बाद निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Reply