डायरेक्टर्स का बड़ा ऐलान, अनुभव सिन्हा-हंसल मेहता का बॉलीवुड से इस्तीफा

0

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी कुछ बदल गया है. सिर्फ नेपोटिज्म पर बहस हो रही हो, ऐसा नहीं है, बल्कि अब हर सेलेब को जनता बारीकी से परख रही है. सभी की पैनी नजर है कि कौन किसका समर्थन कर रहा है, कौन किस मुद्दे पर क्या विचार रख रहा है. लेकिन गुस्से का केंद्र और सबसे बड़ा विलेन एक ही है-बॉलीवुड.

अनुभव का बॉलीवुड से इस्तीफा

इसी कड़ी में अब डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने बड़ा फैसला ले लिया है. उन्होंने बॉलीवुड से इस्तीफा दे दिया है. ये इस्तीफा सही मायनों में एक मुहिम है जिसके साथ कई दूसरे फिल्ममेकर्स ने खुद को जोड़ लिया है. अनुभव ने ट्वीट कर बताया है- बस बहुत हो गया. मैं बॉलीवुड से अपना इस्तीफा दे रहा हूं. अपने इस ऐलान के साथ अनुभव ने अपना ट्विटर प्रोफाइल भी चेंज कर लिया है. उन्होंने अपने नाम के आगे नॉट बॉलीवुड लिख दिया है.

Thappad director Anubhav Sinha resigns from Bollywood, Sudhir ...

अब अनुभव सिन्हा की इस नई मुहिम के साथ कई दूसरे फिल्ममेकर्स ने खुद को जोड़ा है. सुधीर मिश्रा ने ट्वीट कर ना सिर्फ इस मुहिम का समर्थन किया है बल्कि यहां तक कहा है कि उनकी नजरों में तो बॉलीवुड कभी था ही नहीं, वे तो इस इंडस्ट्री में सिर्फ अच्छी फिल्में बनाने आए थे. ट्वीट में लिखा है- क्या है ये बॉलीवुड. मैं तो उस सिनेमा का हिस्सा बनने आया था जहां सत्यजीत रे, राज कपूर, गुरु दत्त,बिमल रॉय, जावेद अख्तर जैसे लोग काम करते हैं. मैं तो हमेशा हमेशा इसी इंडस्ट्री के साथ रहने वाला हूं.

क्यों लिया गया ये फैसला?

हंसल मेहता ने भी कुछ ऐसी ही बात कही है. उन्होंने कहा है- मैंने भी बॉलीवुड छोड़ दिया. लेकिन वैसे ये पहले भी कभी अस्तित्व में नहीं था. दोनों सुधीर और हंसल के ट्वीट से अनुभव काफी खुश नजर आए. उन्होंने तंज कसते हुए लिखा-चलो एक और गया, सुन लो भाइयों, अब आप जब भी बॉलीवुड की बात करते हैं, आप हमारी बात नहीं कर रहे होंगे.

मतलब साफ है कि अनुभव सिन्हा खुद को हर तरह ही ट्रोलिंग से बचाना चाहते हैं. बॉलीवुड में चल रहे नेपोटिज्म विवाद से भी वे दूरी बनाना चाहते हैं. ये मुहिम उसी दिशा में बढ़ाया गया उनका एक कदम है.

Leave a Reply