अपराधियों पर कार्रवाई करें नहीं तो नपेंगे SP-कलेक्टर – CM शिवराज

0
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को बदमाशों की लिस्ट बनाने के निर्देश दिए. साथ ही ड्रग्स का व्यापार करने वालों पर ढूंढकर कार्रवाई करने को कहा है.

मध्य प्रदेश में लॉ एंड आर्डर की स्थिति को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान सख्त हो गए हैं. सोमवार को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में सीएम ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि हर जिले में सबसे पहले बड़े और सफेदपोश बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. ड्रग्स का धंधा करने वाले, सम्पत्ति हड़पने वाले, सहकारी माफिया, हुक्का लाऊंज चलाने वाले, चिटफंड कम्पनी, राशन की कालाबाजारी करने वाले और मिलावटखोरों सभी के‍ खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से साफ कहा है कि अगर किसी जिले में कार्रवाई में लापरवाही होती है तो इसके लिये कलेक्टर और एसपी जिम्मेवार माने जाएंगे. सीएम ने अपराधियों को पूरी तरह क्रश करने के निर्देश दिए हैं.

‘गुड गवर्नेंस करें सुनिश्चित’

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में गुड गवर्नेंस सुनिश्चित कराना है. इसके लिए सभी जिलों में लॉ एन्ड ऑर्डर और डिलीवरी मैकेनिज्म दोनों पर ध्यान देना है. एक ओर जिलों में पूरी शांति व्यवस्था रहे, अपराधियों के मन में डर हो तथा जनता निश्चिंत रहे, वहीं दूसरी ओर शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों के समुचित क्रियान्वयन से आम जनता तक हर आवश्यक सुविधा और सहायता पहुंचाई जाए.

‘बदमाशों की लिस्ट बनाएं’

सीएम ने बैठक के दौरान बदमाशों की लिस्टिंग करने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि ड्रग्स युवापीढ़ी को खोखला बना रहा है. इसका व्यापार करने वालों को ढूंढ कर कार्रवाई करें. चिटफंड कंपनियों को जनता का पैसा हज़म नहीं करने देंगे. बड़े अपराधी जिला बदर हों. इनके अवैध निर्माण तोड़े जाएं. इनको चिन्हित कर सबक सिखाएं.

Leave a Reply