कोरोना पर ताज़ा अपडेट

इंदौर में संक्रमितों की संख्या पांच हजार के नजदीक पहुंची, 252 की मौत

देश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में पाबंदियों में लगातार ढील दिए जाने के बीच पिछले साढ़े तीन महीने के दौरान जिले में इस महामारी के कुल 4,998 मरीज मिले हैं, जबकि इनकी मृत्यु दर लंबे समय से राष्ट्रीय औसत के मुकाबले ज्यादा बनी हुई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य सचिव को दिए निर्देश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव को पिछले दो हफ्तों में राजधानी में सभी कोरोना मौतों के पीछे कारणों का एक विस्तृत विश्लेषण साझा करने का निर्देश दिया है। इसका उद्देश्य राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों को और कम करना है।

कर्नाटक के सीएम ने की आपात बैठक

बंगलूरू में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने राज्य में कोरोना कि स्थिति को लेकर डिप्टी सीएम डॉ. अश्वथ नारायण और अन्य मंत्रियों के साथ एक आपात बैठक की। अंतिम कोरोना बुलेटिन के अनुसार, कर्नाटक में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 26,815 है। जिनमें से 11,098 ठीक हो चुके हैं और 416 लोगों की मौत हो चुकी है।

सचिन तेंदुलकर ने प्लाज्मा डोनेशन सेंटर का उद्घाटन किया

पूर्व किक्रेटर सचिन तेंदुलकर ने मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में प्लाज्मा डोनेशन सेंटर का उद्घाटन किया। सचिन तेंदुलकर ने कहा कि ‘प्लाज्मा थेरेपी के लिए प्लाज्मा जरूर डोनेट करें, एक भारतवासी दूसरे भारतवासी की मदद करें, इससे बड़ी चीज नहीं हो सकती
।’https://twitter.com/ANI/status/1280720185599553536/photo/1

पुदुचेरी राजभवन 48 घंटे के लिए बंद

पुदुचेरी के उप राज्यपाल सचिवालय की ओर बताया गया है कि ‘राजभवन का एक स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जिसके बाद राजभवन को कीटाणुरहित किया जा रहा है इसलिए राजभवन 48 घंटे के लिए बंद रहेगा। हालांकि कोरोना पॉजिटिव पाए गए स्टाफ की पहुंच उप राज्यपाल तक नहीं है। फिर भी एहतियातन उप राज्यपाल और उनके कार्यालय से जुड़े सभी स्टाफ की कोरोना जांच की जा रही है।’
https://twitter.com/ANI/status/1280768094575550466

कोरोना वायरस को हवा में मारने वाला एयर फिल्टर बनाने का दावा

अमेरिकी वैज्ञानिकों ने एक ऐसा फिल्टर बनाने का दावा किया है जो हवा में कोरोना वायरस को पकड़ कर उसको तत्काल समाप्त कर देता है। वैज्ञानिकों के इस अविष्कार से बंद स्थानों मसलन स्कूलों, अस्पतालों के अलावा विमानों में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद मिल सकती है।

मिसिसिपी के आठ सांसद कोरोना वायरस से संक्रमित

अमेरिका के मिसिसिपी के कम से कम आठ सांसदों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इनमें से लेफ्टिनेंट गवर्नर डेल्बर्ट होजमैन और हाउस स्पीकर फिलिप गुन पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित होने की घोषणा कर चुके हैं। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. थोमस डोब्स ने कहा कि मंगलवार को कैपिटोल के कर्मचारियों और सांसदों के बीच कोरोना वायरस के कम से कम 11 संदिग्ध मामले थे। डोब्स ने कहा कि घातक वायरस राज्य में पार्टी और अन्य संगोष्ठियों में फैल रहा है।

Leave a Reply